Buy

Product descriptionBuy

एक कामकाजी दो बच्चों की माँ और अश्वेत महिला कैसे अपनी नौकरी और जीवन के साथ तालमेल बिठाती है जब उसका पति दुनिया के सबसे शक्तिशाली पद के लिए चुनावी दौड़ में शामिल होता है? एक हार्वर्ड शिक्षित महिला की आत्मकथा जो अपने पति और बच्चों के ख़ातिर बार-बार अपना करियर बदलती है—अपने आप में नारीवाद, नस्लवाद और समावेशी विकास पर एक विमर्श है। इस किताब में बराक ओबामा और मिशेल के खूबसूरत प्रेमकहानी का भी वर्णन है। ईमानदारी और साहस के साथ कही गई इस कहानी में मिशेल एक चुनौती भी पेश करती है: आखिर हम कौन हैं और क्या बनना चाहते हैं?.

About the Author

मिशेल रॉबिन्सन ओबामा ने साल 2009 से 2017 तक अमेरिका के प्रथम महिला के रूप में काम किया। प्रिंसटन विश्वविद्यालय और हार्वर्ड लॉं स्कूल की स्नातक श्रीमती ओबामा ने अपना करियर शिकागो की एक लॉं फर्म सिडली एंड ऑस्टिन से शुरू की थी जहाँ उनकी मुलाकात उनके भावी पति बराक ओबामा से हुई। बाद में उन्होंने शिकागो मेयर ऑफिस, शिकागो विश्वविद्यालय और यूनिवर्सिटी ऑफ शिकागो मेडिकल सेंटर में काम किया। श्रीमती ओबामा ने पब्लिक एलाइज की शिकागो शाखा की भी शुरुआत की जो एक ऐसी संस्था है जो युवाओं को सार्वजनिक सेवाओं में जाने के लिए तैयार करती है। ओबामा परिवार वर्तमान में वाशिंगटन, डी. सी. में रहता है और उनकी दो बेटियाँ मलिया और साशा हैं।.

Features & details

Product information



Comments

Popular posts from this blog

WOULD YOU RATHER? ANIMALS edition: A Hilarious and Interactive Questions Game Book for Kids and Animal Lovers Scenarios Kids and The Whole Family